Breaking News
Home / सिवनी / कलेक्टर एवं एसपी ने फेसबुक के माध्यम से आमजनों से लॉक डाउन के संबंध में किया संवाद

कलेक्टर एवं एसपी ने फेसबुक के माध्यम से आमजनों से लॉक डाउन के संबंध में किया संवाद

राष्ट्र चंडिका नरसिंहपुर, कलेक्टर  दीपक सक्सेना एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. गुरकरन सिंह ने बुधवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक के माध्यम से जिले के नागरिकों से कोरोना वायरस एवं लॉक डाउन के संबंध में सीधा संवाद किया। कलेक्टर श्री सक्सेना के फेसबुक पेज कलेक्टर नरसिंहपुर पर लोगों द्वारा प्रश्‍न पूछे गये, जिनका जबाव अधिकारीद्वय द्वारा दिया गया।

         फेसबुक लाइव के दौरान उन्होंने जिला प्रशासन द्वारा कोरोना वायरस से निपटने की गई तैयारियों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के संबंध में किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए जिला स्तर पर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जिसका दूरभाष नम्बर 07792- 230681 व स्वास्थ्य कंट्रोल रूम का दूरभाष नम्बर 07792- 235005 है।

         फेसबुक लाइव के दौरान लोगों ने सब्जियों व किराने के सामान को लेकर समस्या बताई, किसानों के लिए पेट्रोल पम्पों पर दी जा रही छूट एवं कृषि कार्य के लिए अनुमति के बारे में भी पूछा। दुकानों व बाजारों में दवाईयों की उपलब्धता को लेकर भी सवाल पूछे गये। कालाबाजारी रोकने के लिए पुलिस प्रशासन द्वारा क्या व्यवस्थाएं की गई हैं इस बारे में भी जिज्ञासा व्यक्त की। सोशल मीडिया पर सवाल- जबाव के दौरान लोगों के कुछ सवाल एवं बातें ऐसी थी, जिसे देखकर अधिकारीद्वय मुसकुरा रहे थे। किसी ने कहा कि सर पुलिस आदेशों के उल्लंघन करने वालों को एक मीटर की दूरी से डंडा मारे, डंडों को सेनेटाईज भी कर लें। बाहर निकलने वालों को प्रसाद अच्छी तरीके से दिया जाये। अधिकारीद्वय ने बताया कि प्रशासन लोगों को अतिआवश्यक वस्तुओं की होम डिलेवरी करने का विचार कर रहा है, जिसमें आप सभी का सहयोग आवश्यक है। लोगों ने कमेंट किये कि सर हम आपके साथ हैं। प्रशासन को किसी भी प्रकार की सेवा देने के लिए तत्पर हैं। गरीबों की मदद के लिए वालेंटियर्स बनने के लिए भी तैयार हैं।

         इस दौरान नागरिकों ने कोरोना वायरस के संबंध में सवाल पूछे, जिनमें हर समय मास्क लगाकर रखना चाहिए, सब्जियों, आटे की बोरी को टच करने से संक्रमण का खतरा है क्या आदि शामिल थे। किसी ने उन्हें राम- लखन कहा तो किसी ने जय और वीरू। सोशल डिसटेंसिंग को बढ़ावा देने के लिए कलेक्टर एवं एसपी भी एक दूसरे से एक मीटर की दूरी पर रहे, पुलिस अधीक्षक एवं कलेक्टर को अपना बड़ा भाई मानते हुए किसी ने कहा कि आप भी अपना ख्याल रखें। किसी ने कहा कि रहोगे एकांत में तो नहीं जाओगे देहांत में। तकरीबन डेढ़ घंटे के इस लाइव प्रोग्राम को लगभग 50 हजार से अधिक लोगों ने देखा और 2 हजार से भी अधिक प्रश्‍न किये।

About Akhilesh Dubey

Check Also

Watch “मंडला के कलेक्टर जिला पुलिस अधीक्षक सीईओ जिला पंचायत लोगों से रखते अपनी बात” on YouTube

Share on: WhatsApp

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *