Thursday , April 19 2018
Breaking News
Home / राज्य / मध्यप्रदेश / छिंदवाड़ा / जनसुनवाई कार्यक्रम में 225 से अधिक लोगों ने व्यक्तिगत और समूह में 140 आवेदन पत्र प्रस्तुत किये

जनसुनवाई कार्यक्रम में 225 से अधिक लोगों ने व्यक्तिगत और समूह में 140 आवेदन पत्र प्रस्तुत किये

छिन्दवाड़ा। प्रति मंगलवार होने वाली जनसुनवाई के तारतम्य में आज कलेक्टर श्री जे.के.जैन और जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री रोहित सिंह को जिले से आये शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के लगभग 225 से अधिक लोगों ने व्यक्तिगत और समूह में आकर 140 आवेदन प्रस्तुत किये एवं अपनी-अपनी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिये निवेदन किया। जिसमें मुख्य रूप से गरीबी रेखा में नाम जोडने, आर्थिक सहायता, अवैध कब्जा हटाने, सीमांकन कराने, आवास योजना का पट्टा दिलाने, अशासकीय शालाओं में मनमानी फीस पर रोक लगाने, केंद्रीय और उत्कृष्ट विद्यालय में प्रवेश दिलाने, नि:शक्त पेंशन दिलाने, राजस्व रिकार्ड दुरूस्त करने, खेत का मार्ग खुलवाने, अतिक्रमण हटाने आदि के संबंध में आवेदन प्रस्तुत किये गये।
जनसुनवाई कार्यक्रम में सुकलूढाना निवासी श्रीमती गीता बागड़े ने पुन: सीमांकन करने, ग्राम परसगांव सर्रा के श्री जयराम ने उसकी भूमि को पटवारी द्वारा अन्य व्यक्ति के नाम कर किसी अन्य व्यक्ति को सहकारी समिति नवेगांव से कर्ज देने की जांच कर जमीन वापस कर उसके नाम दर्ज करने, ग्राम बिछुआ के श्री सोनी खरे ने अपने निलंबन आदेश को निरस्त करने, ग्राम परासिया बैतूल के श्री मनीराम चिकाने ने आग से मकान जलने पर मुआवजा दिलाने, परासिया के श्री विलास कुमार वर्मा ने उसकी निजी भूमि से अतिक्रमण हटाने, ग्राम बड़ेला के ग्रामवासियों ने पानी की समस्या दूर करने, ग्राम खमारपानी के श्री सुरेश उईके ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की खमारपानी शाखा से पावती की मूल प्रति वापस दिलाने, ग्राम बोहनाखेरी के श्री शेख वहीद मंसूरी ने मक्का फसल के भावांतर की राशि दिलाने, छिन्दवाडा के श्री मुवीन खान ने मकान का अवैध कब्जा हटाने, ग्राम चन्हियाकला के श्री रविराम साहू ने वाहन से एक्सीडेंट होने पर इलाज के लिये आर्थिक सहायता देने, ग्राम खिरेटीमाल के श्री चैतलाल ने बैंक कर्ज माफ करने, ग्राम चारगांव करबल के सर्वश्री अजाबराव, कृष्णा पवार, प्रीतम राउत और पिंटू ने सार्वजनिक नल से मोटर पम्प हटाने, परासिया के श्री यमुना प्रसाद भार्गव ने केन्द्रीय विद्यालय बड़कुही में कक्षा 7वीं में पुत्री को नि:शुल्क शिक्षा देने आदि से संबंधित आवेदन पत्र आज जनसुनवाई के दौरान दिये गये। कलेक्टर ने सभी संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे संबंधित अधिकारी तत्परता के साथ समय-सीमा पर प्रकरणों का निराकरण करें। इस दौरान एस.डी.एम. सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी उपस्थित थे।
नेकी की दीवार में जरूरतमंद लोगों को मिली वस्तुयें – जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान कलेक्ट्रेट परिसर में नेकी की दीवार के अंतर्गत जरूरतमंद लोगो के लिये कलेक्टर सहित कलेक्ट्रेट के अधिकारियों द्वारा कपड़े, पुस्तकें व उनके उपयोग की सामग्री भी नि:शुल्क उपलब्ध कराई गई जिसे देखकर लोगों ने बड़ी संख्या में अपनी पसंद की वस्तुयें प्राप्त की और अत्यंत प्रसन्न हुये। इसी प्रकार सिद्धि विनायक संस्थान द्वारा जनसुनवाई के दौरान जिले के दूरस्थ अंचलों से आने वाले दीन-हीन व गरीब लोगों को नि:शुल्क नाश्ता उपलब्ध कराया गया।

Click Here

About

Check Also

मुख्यमंत्री के संभावित भ्रमण के दृष्टिगत विभिन्न तैयारियों के संबंध में बैठक संपन्न

Share this on WhatsAppछिन्दवाड़ा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के आगामी 6 अप्रैल के संभावित …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *