Thursday , April 19 2018
Breaking News
Home / राज्य / नई दिल्ली / कठुआ गैंगरेप केसः चार दिन से अनशन पर बैठी स्वाति, चेकअप से इनकार

कठुआ गैंगरेप केसः चार दिन से अनशन पर बैठी स्वाति, चेकअप से इनकार

नई दिल्ली। देश में लगातार औरतों के साथ बढ़ रहे दुष्कर्म के मामलों पर सभी औरतों की आवाज बनकर दिल्ली महिला आयोगी की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल अनशन पर बैठी हैं। आज उनके अनशन का चौथा दिन है। लगातार चौथे दिन तक अनशन पर बैठी स्वाति ने अपना चैकअप करवाने से मना कर दिया है। साथ ही स्वाति ने दिल्ली पुलिस पर और पीएमओ पर आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस जबरदस्ती उनका अनशन तुड़वाना चाहती है। स्वाति मालिवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली पुलिस उनका अनशन तुडवाना चाहती है। इसलिए वो उन्हें तंग कर रही है। दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उन्हें पीएमओ दफ्तर से आदेश पर अनशन से उठाया जा रहा है।

मालीवाल का कहना है कि वो बिल्कुल ठीक हैं लेकिन दिल्ली पुलिस जबरदस्ती उनका अनशन तुड़वाने की कोशिश कर रही है। स्वाति ने बताया कि अभी उनका कीटोन लेवल उतना ही है जितना 4 दिन के अनशन के बाद होना चाहिए। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि मोदी जी महिलाओं को कमजोर समझते हैं। स्वाति ने कहा कि उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से एक मेडिकल टीम के गठन की अपील की है। जो उनका चेकअप करे, उन्हें किसी से खतरा नहीं है बस दिल्ली पुलिस से सुरक्षा दिलवाई जाए।

दरअसल, सोमवार सुबह-सुबह अनशन स्थल पर भारी पुलिस बल आया जिसके चलते अनशन स्थल पर सबको फिर इस बात को आशंका हुई कि शायद पुलिस मालीवाल को अनशन स्थल से हटाने आई है। सोमवार सुबह स्वाति मालीवाल राजघाट गईं और वहां कुछ देर के लिए ध्यान लगाने के लिए बैठ गईं। मालीवाल जब राजघाट में मौजूद थीं उसी वक़्त दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी पुलिस फोर्स के साथ राजघाट के अंदर गए।

केजरीवाल भी पहुंचे थे अनशन में

इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी रविवार को समता स्थल पहुंचे थे और स्वाति का समर्थन किया। केजरीवाल ने कहा कि बलात्कार खत्म करने का मुद्दा देश का मुद्दा है। अनशन में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मैं एक बाप हूं अपनी बेटी की सुरक्षा के लिए आया हूं। दिल्ली की महिलाओं की सुरक्षा के लिए आया हूं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा सिस्टम बनना चाहिए कि बलात्कार करने से लोग डरें।

Click Here

About

Check Also

केंद्रीय मंत्री की कार को ट्रक ने मारी टक्कर, हेगड़े ने जताई साजिश की आशंका

Share this on WhatsAppनई दिल्ली। केंद्रीय कौशल विकास और उद्यमिता राज्यमंत्री अनंत कुमार हेगड़े की …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *