Thursday , April 19 2018
Breaking News
Home / देश / कर्नाटक चुनावः भाजपा की दूसरी सूची जारी, 82 उम्मीदवारों का ऐलान

कर्नाटक चुनावः भाजपा की दूसरी सूची जारी, 82 उम्मीदवारों का ऐलान

दिल्ली 16 अप्रैल भारतीय जनता पार्टी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 82 उम्मीदवारों की अपनी दूसरी सूची जारी की।  पार्टी मुख्यालय में रविवार शाम को हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन नामों को मंजूरी दी गयी। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी मौजूद थे। इस बैठक में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, कर्नाटक में भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्र्री शिवराज सिंह चौहान, केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं ने शिरकत की।

केन्द्रीय चुनाव समिति के सचिव जगत प्रकाश नड्डा ने सोमवार को सूची जारी की। इससे पहले पार्टी ने 72 उम्मीदवारों की पहली सूची आठ अप्रैल की रात को जारी की थी। पहली सूची में पार्टी की ओर से मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी एस येद्दयुरप्पा को शिकारीपुरा से तथा श्री के एस ईश्वरप्पा को शिमोगा से टिकट दिया गया है। जबकि श्री जगदीश शेट्टार को हुबली-धारवाड़ मध्य सीट से उतारा गया है। दूसरी सूची के प्रमुख उम्मीदवारों में बेल्लारी सदर से जी. सोमशेखर रेड्डी, नरसिँहराज ने एस. सतीश का नाम शामिल हैं।

View image on TwitterView image on TwitterView image on Twitter

BJP

@BJP4India

Second list of 82 BJP candidates for ensuing general election to the legislative assembly of Karnataka 2018 finalised by BJP Central Election Committee.

गौरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा की कुल 224 सीटों के लिये 12 मई को एक चरण में मतदान होगा जिसकी मतगणना 15 मई को होगी।

Click Here

About

Check Also

एयर इंडिया ने मोबाइल फोन लौटाने के लिए कमांडर ने 2 घंटे रोकी फ्लाइट

Share this on WhatsAppमुंबई। एयर इंडिया के स्टाफ का मोबाइल फोन एयरक्राफ्ट में छूटने से …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *